IIT ADMISSION 2020 - सिर्फ पास होने से मिलेगा एडमिशन? पढ़ें पूरी खबर..

Post a Comment
सिर्फ पास होने पर मिलेगा आईआईटी में एडमिशन?

वैसे तो आईआईटी में एडमिशन के लिए 75% मार्क्स होने चाहिए या 20 परसेंटाइल, परन्तु कोविड 19 के कारण सीबीएसई और आईसीएसई की परीक्षाएं ये तो रद्द हो गई है या टल गईं हैं।



मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस महीने की शुरुआत में जॉइंट इंप्लिमेंटेशन कमिटी की बैठक हुई। जेआईसी में सभी आईआईटीज के जेईई चेयरपर्सन शामिल हैं। मीटिंग के दौरान, जेईई के चेयरपर्सनों ने प्रस्ताव रखा कि कोविड-19 के मामले को देखते हुए सभी बोर्ड ने अलग-अलग कदम उठाए हैं। उसे देखते हुए दाखिले से संबंधित 12वीं क्लास में मार्क्स के कुछ नियमों को हटा देना देना चाहिए। जेआईसी के एक सदस्य ने नाम जाहिर न करने की शर्त पर बताया, 'इस बात को लेकर आम सहमति बनी कि इस साल जेईई अडवांस्ड क्लियर करने वाले कैंडिडेट्स के लिए सिर्फ बोर्ड एग्जाम पास होने का नियम ही बनाया जाए यानी अब यह मायने नहीं रखन चाहिए कि कितना मार्क्स आया बल्कि रैंक होल्डर ने 12वीं पास कर लिया है, इतना ही काफी है।' उन्होंने बताया कि यह छूट सिर्फ एक बार के लिए होगी।

Category: CBSE, ICSE, IIT, JEE

 CBSE
for CBSEinfo Magazine
All the information furnished on www.cbseinfo.com should be treated as unofficial and informatory. The students / visitors / users must  go through the concerned website(s) or source(s) for duly  and full (official) information.

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter